मनोरंजन

 

 

 

आमिर खान निभाएंगे 'किशोर दा' का किरदार

रूपहले पर्दे पर हमेशा कुछ न कुछ नया करने की जुगत में रहने वाले वर्सेटाइल एक्‍टर आमिर खान एक बार फिर रियल लाइफ रोल में दिखाई देंगे। यह किरदार है मशहूर गायक, संगीतकार, अभिनेता, निर्माता निर्देशक दिवंगत किशोर कुमार का। यानी पहले 1857 की क्रांति के अमर शहीद मंगल पांडे और फिर एक स्‍कूल टीचर निकुंभ सर समेत विभिन्‍न रियल किरदारों को बखूबी निभा चुके आमिर अबकी गायकी की दुनिया में किवदंती बन चुके 'किशोर दा' को परदे पर जीवंत करेंगे।

यह खुलासा प्रख्‍यात गायक किशोर दा के जन्‍मदिन के मौके पर उनकी पत्‍नी लीना चंदावरकर ने किया। फिल्‍म का निर्माण परसेप्‍ट पिक्‍चर कंपनी करेगी।

दरअसल आमिर खान किशोर कुमार के फैन है और इसी वजह से उनको किशोर कुमार का किरदार निभाने के बारे में पूछा गया। आमिर मानते हैं कि किशोर कुमार सिर्फ गायक ही नहीं बल्कि महान अभिनेता, कॉमेडियन, संगीतकार तथा निर्माता थे जिन्‍हें कोई भूल नहीं सकता। आमिर की नजर में किशोर दा का किरदार निभाना कोई आसान बात नहीं है।

आमिर का कहना है कि फिलहाल किशोर दा के जीवन पर बनने वाली फिल्‍म की स्क्रिप्‍ट पर काम चल रहा है और फाइनल स्क्रिप्‍ट देखने के बाद ही वह इस फिल्‍म और इससे जुडे तथ्‍यों के बारे में कोई खुलासा कर सकेंगे।

आमिर खान इससे पूर्व भी सरफरोश, लगान, शहीद मंगल पांडे, रंग दे बसंती और पिछले दिनों प्रदर्शित तारे जमींन पर आदि विभिन्‍न फिल्‍मों में रियल किरदार निभा चुके हैं।

 

बंगाली बाला बिपाशा ने निभाया वादा

माया नगरी यानी बॉलीवुड में कुछेक लोग ही ऐसे हैं जो अपने वादे याद रखना/निभाना जानते हैं। वादा निभाने/याद रखने वालों की इस फेहरिस्‍त में एक नाम और जुड गया है। यह नाम है बंगाली बाला बिपाशा वसु का।

दरअसल ओलंपिक में कांस्‍य पदक हासिल करने वाले बॉक्‍सर बिजेंदर फिल्‍म अभिनेत्री बिपाशा के फैन हैं। ओलंपिक गेम्‍स में शामिल होने के लिए जाते समय बिजेंदर ने अपनी पसंदीदा हीरोइन से मिलने और फिल्‍मों काम करने की अपनी चाहत का खुलासा किया था। उस वक्‍त बिपाशा ने कहा था कि विजेंदर अगर स्‍वर्ण जीतेगा तो वह उससे मुलाकात जरूर करेंगी।

हालांकि बिजेंदर ओलंपिक में कांस्‍य पदक ही हासिल कर सके बावजूद इसके बिपाशा ने एक कार्यक्रम के दौरान विजेंदर से सिर्फ मुलाकात कर उनका हाल-चाल पूछा बल्कि उनके साथ डांस भी किया। बिपाशा का इस बारे में कहना है कि हम कलाकार अपने प्रशंसकों के प्रेम और आशीर्वाद से ही बुलंदियों का छू पाते हैं। ऐसे में यदि देश का नाम रोशन करने वाला कोई व्‍यक्ति हमसे मिलना चाहता है तो उसकी चाहत का सम्‍मान करना और उसे पूरा करना हमारा फर्ज है। विपासा कहती हैं कि विजेंदर ने ओलंपिक में पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है और हम सभी को चाहिए कि ऐसे प्रतिभावान खिलाडियों की इच्‍छा पूरी कर उसकी हौंसला अफजाई करें। कुल मिलाकर ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर के साथ मुलाकात कर बिपाशा ने वादा पूरा कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है और खुद का शुमार निभाने/याद रखने वालों में करा लिया।

 

 

अब प्रियंका संग जुडा शाहिद का नाम

कभी अमृता राव, करीना कपूर और विद्या बालन समेत अपनी तमाम नायिकाओं और इंडियन टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के संग अफेयर को लेकर चर्चा में रहने वाले लवर बॉय शाहिद कपूर का भी जवाब नहीं है। जब भी उनकी किसी फिल्म की रिलीज करीब होती है तो उससे ठीक पहले उस फिल्म की हीरोइन के साथ उनके अफेयर का खुलासा हो जाता है। पिछले काफी समय से तो ऐसा ही होता रहा है। शाहिद के साथ ताजा नाम जुडा है प्रियंका चोपडा का।

दरअसल प्रियंका चोपडा फिलहाल विशाल भारद्वाज निर्देशित फिल्म 'कमीने' में शाहिद की नायिका के किरदार में है। फिल्‍म 'कमीने' से जुडे सूत्र खुलासा करते हैं कि 'कमीने' की शूटिंग के दौरान प्रियंका शाहिद एक-दूजे के बेहद करीब चुके हैं। वैसे शाहिद के लिए यह कोई बात नहीं है, क्‍योंकि जिस किसी हीरोइन के वह साथ काम करते है उनका अफेयर उसी के संग शुरू हो जाता है।

खास बात यह है कि जब भी उनके रोमांस की खबरें उडती है तो उनकी फिल्म हिट हो जाती है। राजश्री की सूरज बडजात्‍या निर्देशित फिल्‍म 'विवाह' में उनकी नायिका अमृता राव थीं। फिल्‍म की शूटिंग के दौरान अमृता राव के साथ उनकी नजदीकियों की खासी चर्चा रही, हालांकि फिल्म हिट हो गई, लेकिन शाहिद को अपनी प्रेमिका करीना कपूर से हाथ धोना पडा। करीना ने शाहिद का हाथ छोड सैफ का दामन थाम लिया। इसी दौरान शाहिद का नाम टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा के संग भी जुडा, लेकिन करीना से अलगाव का गम भुलाने को शाहिद का सहारा बनी उनके साथ 'किस्‍मत कनेक्‍शन' में काम कर रही विद्या बालन। दोनों के रोमांस से 'किस्‍मत कनेक्‍शन' भी कामयाब फिल्‍मों में शुमार हो गई। अबकी बारी है विशाल भारद्वाज की शाहिद और प्रियंका स्‍टारर 'कमीने' की। होने को 'लव स्टोरी 2050' रिलीज होने से पहले प्रियंका चोपडा की हरमन बवेजा के साथ गहरी छन रही थी। प्रियंका का दावा था कि हरमन की आंखें इस दुनिया की सबसे खूबसूरत आंखें है। 'लव स्टोरी 2050' कोई कमाल दिखाने के बजाए सुपर फ्लॉप साबित हुई। फिल्म के पिटते ही प्रियंका और हरमन की नजदीकियां दूरियों में तब्‍दील हो गई। हां इस बात का खुलासा तो 'कमीने' की रिलीज के बाद ही हो पाएगा कि शाहिद के साथ जुडा रोमांस और फिल्‍म हिट होने का मिथक टूटता है या फिर प्रियंका चोपडा संग उनकी जोडी।

 

अब खलनायक नहीं बनेंगे संजय दत्त

 

खतरनाक, नाम, हथियार, खलनायक, वास्‍तव और मुन्‍ना भाई एमबीबीएस समेत दर्जनों फिल्मों में डॉन का किरदार निभा चुके संजय दत्त ने खुलासा किया है कि वह खलनायकी करते करते उब गए हैं। हालांकि रियल लाइफ पर आधारित किसी फिल्‍म में डॉन का किरदार निभाने से वह कतई इंकार नहीं करते, लेकिन यह तय है कि संजय अब डॉन के टाइप्‍ड का किरदार नहीं करेंगे।

दरअसल उम्र के पचासवें पडाव के करीब पहुंच चुके संजय दत्‍त ने अब रियल लाइफ बेस्ड किरदार ही निभाने का फैसला किया है। अपनी मंशा का खुलासा करते हुए संजय कहते हैं कि इस उम्र में वह सिर्फ और सिर्फ चैलिजंग और रियल लाइफ पर आधारित किरदार ही निभाना चाहते हैं। उनकी हालिया रिलीज फिल्‍म 'ईएमआई' में भी उनका किरदार कुछ ऐसा ही है। संजय दत्त 'ईएमआई' में एक रिकवरी एजेंट के किरदार में है।

संजय का मानना है कि रियल लाइफ प्रभावित/प्रेरित किरदार बेहद चेलेंजिंग होते है। जिसके चलते ऐसे किरदार निभाने में काफी मजा आता है।

 

खिलाडी नंबर वन के नाम पर रवीना की हुई बोलती बंद

कहते हैं कि अतीत कभी भी किसी का पीछा नहीं छोडता, कभी कभी पुरानी बातों/यादों का खुलासा सरेआम हो ही जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ मस्‍त-मस्‍त गर्ल के नाम से जानी जाने वाली रवीना टण्‍डन के साथ।

किसी जमाने में खिलाडी नंबर वन यानी अक्षय कुमार संग नैन मटका करने वाली रवीना टण्‍डन को सपने में भी गुमान नहीं होगा कि इश्‍क-विश्‍क के चक्कर में कभी कोई उनकी खिंचाई कर सकता है। वह भी रवीना-अक्षय से अलगाव के अरसे बाद और उन दोनों के शादीशुदा होने के बावजूद।

रवीना के साथ ऐसा हुआ टीवी चैनल नाइन एक्स पर चल रहे रियलिटी शो 'चक दे शहर की कुडिया ते गली दे गुंडे' के रेपिड फायर राउंड सेग्मेंट के दौरान। दरअसल शो को होस्‍ट कर रहे मनोज तिवारी और रोशनी ने शब्द संयोजन राउंड के दौरान रवीना से ही सवाल पूछ डाला की उनकी नजर में प्‍लेबॉय कौन है। रवीना टण्‍डन की जुबां से जैसे ही सलीम नाम निकला सलीम ने फटाक से पलटवार किया कि हकीकत में प्ले बाय खिलाडी कुमार यानी अक्षय कुमार ही हैं। अक्षय कुमार का नाम सुनते ही मानों रवीना को सांप सूंघ गया और रवीना का चेहरा उस समय देखने लायक था। हां रवीना की यह हालत देख सलीम समेत मौके पर मौजूद तमाम लोग ठहाका लगाकर हंस पडे।

एक लडकी की ख्‍वाहिशों का संगीतमय खुलासा है 'ऑशन ऑफ लव' : टीशिका

कभी कभी जिदंगी में ऐसा होता है कि कामयाबी की सीढियां चढ कर किसी मनचाहे मुकाम पर पहुंचने के बाद भी कुछेक ख्‍वाहिशें/हसरतें अधूरी रह जाती हैं और इंसान हमेशा उन्हें पूरा करने के सपने संजोता रहता है। कुछ-कुछ ऐसा ही हुआ दुबई की इंटीरियर डिजाइनर टीशिका के साथ। दरअसल टीशिका की हसरत थी गायन के क्षेत्र में नाम कमाने की और यही सपना उन्हें भारत की सरजमीन पर वापस खींच लाया। आखिकार टीशिका की ख्‍वाहिश पूरी हुई और उनका संगीत प्रेम एक अलबम के रूप में अब आपके सामने हैं। दरअसल प्रेम पर आध‍ारित म्यूजिक अलबम 'टीशिका-ऑशन ऑफ लव' टीशिका की वह ख्‍वाहिश थी जिसे पूरा करने का सपना वह तीन वर्ष की उम्र से संजाए हुए थीं।

टीशिका अपने बचपन की इस चाहत का खुलासा करते हुए कहती हैं कि उनके संगीत प्रेम का आधार उनकी मां रहीं हैं। अलबम का नाम 'टीशिका-ऑशन ऑफ लव' रखने के पीछे वे बताती है कि यह अलबम एक लडकी की ख्‍वाहिशों का संगीतमय खुलासा है जिसमें प्रेम के विभिन्‍न रंगों को व्यक्त किया गया है। बचपन से ही संगीत का शौक रखने वाली टीशिका की ख्‍वाहिश अब फिल्‍मों में प्लेबैक सिंगिंग करने की है।

टीशिका अपनी मां को अपना प्रेरणा स्रोत बताते हुए कहती हैं कि मां के अच्छा गाने की वजह से ही वह सिर्फ गाना सीख पाईं, बल्कि संगीत के प्रति सिर्फ उनका रूझान भी बढा। नतीजतन उनका यह शौक एक सपने में तब्‍दील हो गया, जो कि अब 'ऑशन ऑफ लव' के रूप में आप सबके सामने है।

टीशिका बताती हैं कि वे मध्य प्रदेश के इंदौर से ताल्लुक रखती हैं। इंदौर से ही उन्होंने संगीत की शिक्षा भी ली हैं। इसके अलावा अलबम के निकालने से पहले वह भारत के कई प्रमुख शहरों के साथ-साथ दुबई में भी स्टेज शो कर चुकी है। इसके अलावा उन्होंने प्रख्‍यात गायक शान द्वारा संचालित शो मस्त मस्त में भी हिस्‍सा लिया था जिसमें वह सेकंड रनर अप रही। रियलिटी शो के बारे में टीशिका कहती है कि ऐसे शो संगीत और नत्‍य में रूचि रखने वाले युवाओं के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतर प्लेटफार्म होते हैं।

वह अपने अलबम के बारे में खुलासा करती हैं कि 'टीशिका-ऑशन ऑफ लव' अलबम में कुल नौ गानें है। जिनमें रोमांटिक, रॉक, क्लासिकल और सूफीयाना समेत सभी तरह के कलाम शामिल हैं। कुल मिलाकर 'टीशिका-ऑशन ऑफ लव' में हर उम्र हर मूड के व्यक्ति के लिए कुछ कुछ मौजूद हैं। अलबम को संगीत से सवांरा है संगीतकार द्वय साजिद और वाजिद ने। गीत निकले हैं जलीश शेरवानी की कलम से।

 

 

खलनायक बनेंगे बच्चन जूनियर, साथ में होंगी ऐशवर्य

सब कुछ समय रहते हुआ तो बच्चन जूनियर अब खलनायक के एक बहुआयामी किरदार में दर्शकों के सामने होंगे। जी हां फिल्मद्रोणमें फंतासी हीरो का रोल करने वाले अभिषेक बच्चन अब खलनायकी में हाथ आजमाने की तैयारी में हैं। फिल्म का नाम हैरावणऔर निर्देशक हैं मणिरत्नम। फिल्म हिन्दी के साथ-साथ तमिल तेलगू में भी बनाई जाएगी।

हालांकि अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि बच्चन जूनियर फिल्मरावणमें राम का रोल करेंगे, लेकिन मणि ने राम के किरदार के लिए साउथ के प्रसिद्ध् अभिनेता विक्रम को फाइनल किया हैं, जबकि अभिषेक बच्चनरावणके रोल में नजर आएंगे।

ऐशवर्य राय बच्चन भी इस फिल्म में बच्चन जूनियर की पत्नी का अहम किरदार निभाएंगी। यानी अभि-ऐश एक बार फिर मियां-बीबी के किरदार में दिखेंगे। अभिषेक और ऐश इससे पहले भी मणिरत्नम के साथ काम कर चुके हैं। मणि के साथ अभिषेक की यह तीसरी और ऐशवर्या की दूसरी फिल्म होगी। अभिषेक बच्चन ने पहलेयुवामें और फिर अभि-ऐश की जोडी नेगुरूमें मणि के निर्देशन में काम किया था। दोनों ही फिल्में खासी कामयाब रही थीं और इनसे अभि-ऐश को बेहद फायदा भी हुआ था। बच्चन जूनियर नेयुवामेंलल्लननाम का एक छोटा मगर अहम नेगेटिव किरदार निभाया था, लेकिनरावणऐसी पहली फिल्म है जिसमें अभिषेक बच्चन पूरी तरह से नकारात्मक रोल में होंगे। अब देखना यह है कि अभि-ऐश की जोडी का जादू चलता है या नहीं और साथ ही अभिषेक बच्चन खल पात्ररावणके किरदार को किस हद तक साकार कर पाते हैं।

बताया जाता है कि मणिरत्नम अपने इस मेगा प्रोजेक्ट को लेकर खासे उत्साहित हैं। मणि की फिल्मरावणयूं तो त्रेता युग की राम कथा पर आधारित होगी, लेकिन इसे आम आदमी की कहानी में ढाल कर बनाया जाएगा।

मणिरत्नम ने अपनी इस महत्वाकांक्षी फिल्म के लिए सांसद अभिनेता गोविंदा, भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार रवि किशन और मकबूल फेम अजय घई को विभिन्न किरदारों के लिए फाइनल किया गया है। मणि की इस मल्टी स्टारर फिल्म के अन्य किरदारों के लिए कलाकारों का चयन अभी बाकी है। फिलहालरावणकी स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है और फिल्म जल्द ही फ्लोर पर होगी।

 

 

 

संगीत सम्राट 'तानसेन' के किरदार में दिखेंगे अभ‍िषेक बच्‍चन

'उमराव जान' में संगीत प्रेमी शहजादे का रोल निभाने वाले अभ‍िषेक बच्‍चन अब जल्‍द ही एक और ऐतिहासिक फ‍िल्‍म में दिखेंगे। राजश्री जैसे प्रतिष्ठित बैनर तले बनने वाली इस फ‍िल्‍म में जूनियर बच्‍चन महान संगीतज्ञ तानसेन के किरदार में आपके सामने होंगे। हालांकि राजश्री के सूरज बडजात्‍या ने संगीत सम्रट तानसेन पर आधारित इस फिल्‍म का निर्देशन खुद करने के बजाए इसकी कमान सतीश कौशिक को सौंपी है। हालांकि निर्माता सूरज बडजात्‍या और निर्देशक सतीश कौशिक अभी इस बारे में कुछ भी खुल कर बोलने को तैयार नहीं हैं। निर्माता सूरज बडजात्‍या का कहना है कि 'तानसेन' के लिए अभ‍िषेक बच्‍चन से बातचीत हुई जरूर है, लेकिन अभी कुछ भी फाइनल नहीं है। निर्देशक सतीश कौशिक कहते हैं कि यह एक गंभीर ऐतिहासिक सब्‍जेक्‍ट है जिस पर खासी मेहनत की जरूरत है, नतीजतन राजश्री प्रोडक्‍शंस द्वारा इस सब्‍जेक्‍ट पर पिछले एक साल से रिसर्च की जा रही है। फ‍िलहाल 'तानसेन' की स्क्रिप्‍ट पर काम चल रहा है, जिसके पूरा होते ही फ‍िल्‍म के अन्‍य किरदारों का चयन कर लिया जाएगा। अब देखना यह है कि जूनियर बच्‍चन संगीत सम्राट तानसेन के किरदार को निभाने में कितने कारगर होगें और यह भी कि इस गंभीर ऐतिहासिक रोल में दर्शक उन्‍हें किस हद तक पसंद करते हैं।

 

अभि-ऐश की जोडी आधा दर्जन फिल्मों में दिखेगी साथ साथ

'कुछ न कहो', 'धूम-2', 'गुरू', 'उमराव जान', और 'सरकार राज' आदि तमाम फिल्मों में अपने अभिनय के बेहतरीन अंदाज दिखाने वाली अभि-ऐश की रियल लाइफ जोडी अब एक बार फिर पर्दे पर अपनी अदाकारी के रंग बिखेरने को तैयार है। होने को अभिषेक बच्चन और ऐशवर्य राय बच्चन ने बंटी और बबली में भी साथ-साथ काम किया था, लेकिन ऐश इस फिल्म में महज एक आइटम नंबर 'कजरारे-कजरारे में' ही शामिल थीं। बालीवुड की यह चर्चित जोडी फिलहाल मणिरत्नम की 'रावण', राजीव मेनन की 'अभिमान-दो' और राम गोपाल वर्मा की 'सरकार' 'सरकार राज' के सिक्वल 'सरकार राज-3' समेत करीब आधा दर्जन फिल्मों में एक साथ नजर आएगी।मणिरत्नम की फिल्मरावणमें अभिषेक बच्चन जहां 'रावण' के ि रोल में नजर आएंगे, वहीं ऐशवर्य राय बच्चन भी इस फिल्म में बच्चन जूनियर की पत्नी का अहम किरदार निभाएंगी। यानी अभि-ऐश एक बार फिर मियां-बीबी के किरदार में दिखेंगे। मणि की इस फिल्म की कहानी तो त्रेता युग की राम कथा पर आधारित, लेकिन इसे आम आदमी की कहानी में तब्दील करके बनाया जा रहा है।अभिषेक बच्चन ऐशवर्य राय बच्चन साउथ के प्रसिद्ध् निर्देशक राजीव मेनन की 'अभिमान-दो' में भी साथ-साथ काम करेंगे। 'अभिमान-दो' दरअसल प्रख्यात निर्देशक ॠषिकेश मुखर्जी १९७३ की सुपर हिट फिल्म 'अभिमान' पर आधारित है या यूं कहें कि 'अभिमान' का रीमेक है। जिसमें अमिताभ बच्चन और जया बच्चन मुख्य भूमिका में थे। राजीव मेनन अभि-ऐश के दोस्त हैं और ऐशवर्या इससे पूर्व उनकी एक तमिल फिल्म काम भी कर चुकी हैं। इसके साथ ही 'सरकार' सीरीज की तीसरी फिल्म 'सरकार राज-3' में भी अभि-ऐश जोडी इकट्ठे काम करेगी। फिल्म के निर्देशन की कमान 'सरकार' और 'सरकार राज' के निर्देशक रामू यानी राम गोपाल वर्मा खुद ही संभालेंगे। रामू के साथ यह अभिषेक की तीसरी और ऐश की दूसरी फिल्म होगी। रामू की 'सरकार राज-3' में महानायक अमिताभ बच्चन तो होंगे ही, साथ में रणवीर कपूर और दीपिका पादुकोण भी काम करेंगे। इनकअलावा ऐसी तीन-चार फ‍िल्‍में और हैं जिनमें बच्‍चन जूनियर और उनकी पत्‍नी ऐशवर्या राय बच्‍चन संग-संग काम कर सकते हैं। कुल मिलाकर अभि-ऐश की रियल लाइफ जोडी आने वाले दिनों में करीब आधा दर्जन फिल्मों में संग-संग जलवा अफरोज होगी और कुछ कुछ वैसे ही रजट पट पर अपने अभिनय का रंग बिखेरेगी जैसे कभी महानायक अमिताभ बच्चन व जया बच्चन ने बिखेरा था।

 

अभिनय में झण्डा बुलंद करने के बाद अब प्रोडक्शन में भी हाथ आजमांएगे अक्षय कुमार

 'सिंह इज किंग' और 'वैलकम' समेत इस साल लगातार करीब आधा दर्जन कामयाब फिल्मों के जरिए कॉमेडी में अपना झण्डा बुलंद करने वाले अक्की यानी अक्षय कुमार अब एक बार फिर एक्शन का जलवा दिखाएंगे। इतना ही नहीं अक्की अबकी बार फिल्म प्रोडक्शन में भी हाथ आजमांएगे। एक्‍िटंग के साथ-साथ प्रोडक्शन में किस्मत आजमाने की तैयारी में जुटे अक्षय कुमार ने निर्माता बनने के लिए कॉमेडी के बजाए एक्शन पर भरोसा करना कहीं ज्यादा बेहतर समझा। इतना ही नहीं अक्की ने फिल्म बनाने के लिए किसी चलताउ एक्शन वाले सब्जेक्ट के बजाए एक महान ऐतिहासिक चरित्र को चुना है। चरित्र है मैसूर के महायोध्दा 'टीपू सुल्तान' का। अक्षय कुमार से पहले अभिनेता, निर्देशक निर्माता संजय खान मैसूर के इस महायोध्दा पर पहले ही एक मेगा बजट सीरियल बना चुके हैं।अक्षय की यह पहली फिल्म होगी जिसमें वह किसी ऐतिहासिक किरदार को जीएंगे। दरअसल अक्षय कुमार काफी अरसे से इस जुगत में थे कि वह किसी ऐतिहासिक फिल्म में काम करें। इसके चलते कुछेक फिल्म निर्र्माता अपनी ऐतिहासिक फिल्मों में काम करने का प्रपोजल लेकर अक्की के पास गए भी, लेकिन रोल पसंद नहीं आने की वजह से बात नहीं बनी। नतीजतन अक्षय कुमार ने अपनी हसरत पूरी करने के लिए खुद ही फिल्म बनाने का बीडा उठा लिया। फिल्म का बजट खासा बडा होगा इस लिए अक्षय कुमार की कंपनी हरीओम प्रोडक्शन्स बालीवुड के एक बडे प्रोडक्शन हाउस के साथ मिल कर अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट को सिरे चढाने की तैयारी में हैं। बालीवुड के गलियारों से रही खबरों के मुताबिक फिलहाल इस मेगा बजट कास्ट्यूम फिल्म के स्क्रीन प्ले पर काम चल रहा है। जबकि अपनी वीरता से फिरंगियों के छक्के छुडाने वाले 'टीपू सुल्तान' पर बनने जा रही इस महत्वाकांक्षी फिल्म के निर्देशन की कमान किसके हाथ होगी इसका अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। टीपू की नायिका समेत अन्य किरदारों के चयन को लेकर भी अभी कुछ भी साफ नहीं है।